खेल

Rishabh Pant : ऋषभ पंत को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, देहरादून से किया जाएगा एयरलिफ्ट, अब यहां होगा इलाज

Rishabh Pant : भारतीय क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है कि रोड ए’क्सीडें’ट में बु’री तरह ज’ख्मी हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर BCCI ने बड़ा फैसला लिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Bcci) ने निर्णय लिया है कि अब विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को देहरादून से मुंबई एयरलि’फ्ट किया जाएगा।

बीसीसीआई का बड़ा फैसला

बीसीसीआई (Bcci) के मुताबिक अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का इ’लाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में किया जाएगा। इस संबंध में बीसीसीआई (Bcci) ने बयान भी जारी कर दिया है। BCCI के मुताबिक अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉ. दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में पंत (Rishabh Pant) का ट्री’टमेंट होगा। BCCI ने यह भी बताया है कि पंत के घु’टने के लि’गामेंट की स’र्जरी की जाएगी। पंत (Rishabh Pant) की रिकवरी और इसके बाद रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया पर बोर्ड की टीम नजर रखेगी।

रो’ड ए’क्सीडें’ट में ज’ख्मी ऋषभ पंत

रिकवरी में लग सकता है वक्त!

वहीं, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की रिकवरी को लेकर विशेषज्ञों की माने तो इसमें काफी वक्त लग सकता है। हो सकता है कि ऋषभ पंत सालभर के लिए क्रिकेट से दूर रहे। दरअसल, रो’ड ए’क्सीडें’ट के दौरान पंत (Rishabh Pant) को सि’र, घुटने और टखने में चो’ट आयी है। उनके घु’टने के 4 में से 3 लिं’गामें’ट टू’टने की बात सामने आ रही हैं। ऐसे में अब BCCI की मेडिकल टीम ने बेहतर इ’लाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई शिफ्ट करने का फैसला किया है।

बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को करीब 5 जगह गं’भीर चो’ट आयी है। इनमें सि’र, दाहिने हाथ की कलाई, दाहिने पैर का घुटना, टखना और अंगूठा शामिल है, जो विकेटकीपर के लिए खास मायने रखता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button