बिहार

BREAKING : राबड़ी देवी के निजी सचिव के घर CBI का छा’पा, सियासी गलियारे में मचा ह’ड़कंप

PATNA : इस वक्त एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी के निजी सचिव के घर भी सीबीआई ने छा’पा मारा है। बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि राय के घर सीबीआई की रे’ड पड़ी है।

आपको बता दें कि बुधवार को सीबीआई नेता आरजेडी से जुड़े लोगों के 25 ठिकानों पर छापेमारी की है। बिहार में सीबीआई की ताबड़तोड़ छा’पेमारी के बाद से ही ह’ड़कं’प मचा हुआ है। केन्द्रीय एजेंसी CBI ने भर्ती घो’टाले में बिहार, दिल्ली, गुरुग्राम समेत 25 ठिकानों पर छा’पेमारी की है। हालांकि बड़ी बात ये है कि CBI ने गुरुग्राम के एक मॉल पर भी छा’पा मारा है। दावा किया जा रहा है कि इस मॉल के मालिक लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनके करीबी हैं।

ये भी पढ़ें : बिहार के बाद गुरुग्राम के मॉल में भी CBI का छा’पा, तेजस्वी यादव से बताया जा रहा कनेक्शन

सीबीआई की ता’बड़तोड़ छा’पेमारी

सीबीआई ने बिहार में पटना, कटिहार और मधुबनी समेत कई ठिकानों पर रे’ड डाली है। सीबीआई ने आरजेडी के नेता और MLC सुनील सिंह. पूर्व MLC सुबोध राय, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के ठिकानों पर छा’पा मारा है। हालांकि ये छा’पेमारी ऐसे वक्त में हुई है, जब बिहार में फ्लोर टेस्ट होना है लिहाजा लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी ने बदले की का’र्रवाई बताया है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि सीबीआई ने भर्ती घोटाले में तीसरी दफा रे’ड मारी है। दरअसल, ये मामला भर्ती घो’टाले से जुड़ा है। आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद पिछले दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर के’स दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई।

इससे पहले सीबीआई ने मई में इस मामले में लालू यादव से जुड़ीं 17 जगहों पर छा’पेमारी की थी। सीबीआई की यह कार्रवाई करीब 14 घंटे तक चली थी। ये छा’पे लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छा’पेमारी की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button