हजारीबाग : अगर आप भी के’रोसिन तेल वाले लैं’प का उपयोग करते हैं तो सा’वधान हो जाएं। जी हां, झारखण्ड के हजारीबाग में कुछ ऐसी ही घ’टना हुई है, जहां अलग-अलग हा’दसों में के’रोसिन तेल वाले लैं’प को ज’लाने के बाद वि’स्फोट हो गया। इस हा’दसे में 8 लोग बु’री तरह से झु’लस गये हैं।

लैं’प में हुआ वि’स्फोट

हालांकि इस बीच ये भी खबर आ रही है कि इस हा’दसे में एक शख्स की झु’लसने से मौ’त हो गई है। वहीं, रिम्स में 3 लोगों का इ’लाज जारी है। बताया जा रहा है कि लैं’प में के’रोसिन तेल डालने के बाद जब ज’लाया गया तो उसमें वि’स्फोट हो गया। फिलहाल इस घ’टना के बाद ग्रामीणों में द’हश’त का मा’हौल है।

इस जगह की है घ’टना

पहली घ’टना ऊपर टोला के बसंत ठाकुर के घर की है। यहां एक परिवार के तीन लोग झु’लस गए। इनमें बसंत ठाकुर की 35 वर्षीय पत्नी सविता देवी, उनके दो बेटे 15 वर्षीय पवन कुमार और 11 वर्षीय आयुष कुमार है।

दूसरी घ’टना रात करीब साढ़े आठ बजे की है। गांव में लैं’प में कू’प्पे से ते’ल डाल रही परमेश्वर महतो की बेटी ललिता देवी अचानक वि’स्फोट होने से झु’लस गई। तीसरी घ’टना मंगलवार सुबह करीब छह बजे की है। बो’रसी में आ’ग ता’प रहे महेंद्र यादव के बेटे सन्नी यादव भी ते’ल डा’लने के क्रम में हुए वि’स्फोट की च’पेट में आकर झु’लस गए।

बताया जाता है कि सभी लोग ने PDS डीलर के पास से के’रोसिन तेल लिए थे। ते’ल में मि’लावट की आ’शं’का जतायी जा रही है। उधर, प्रशासन ने भी लोगों से के’रोसिन ते’ल का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here