न्यूज डेस्क : इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है कि पुणे के केमिकल फैक्ट्री में भी’षण आ’ग लगने से 18 लोगों की मौ’त हो गई है। इस हा’दसे के बाद इलाके में को’हरा’म म’च गया है। बताया जा रहा है कि जिस केमिकल फैक्ट्री में आ’ग लगी है, वह सैनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री है।

’रने वालों की संख्या हुई 18

हा’दसे के वक्त ड्यूटी पर अधिकतर महिलाएं काम कर रही थी। इस भी’षण अ’गलगी में 18 लोगों की मौ’त की खबर सामने आ रही है क्योंकि आ’ग लगने के बाद से सभी फैक्ट्री से बाहर नहीं निकल पाए। जानकारी के मुताबिक अबतक 11 श’वों को बाहर निकाल लिया गया है और अब भी कुछ ला’पता हैं।

फिलहाल काफी म’शक्कत के बाद आ’ग पर काबू पा लिया गया है और ला’पता लोगों की त’ला’श जारी है। इस संबंध में अधिकारियों की माने तो SVS एक्वा टेक्नोलॉजी की फैक्ट्री में लगी आ’ग को बुझाने के लिए कम से कम दमकल की 6 गाड़ियां भेजी गई। बताया जा रहा है कि प्लास्टिक पैकिंग के दौरान ये हा’दसा हुआ है। धु’आं इतना अधिक था कि लेडीज वर्कर बच नहीं पायी। फिलहाल इस घ’टना के बाद पूरे इलाके में ची’ख-पु’कार म’च गई है।

इस हा’दसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री ने दु’ख ज’ताया है और केन्द्र सरकार ने 2-2 लाख रुपये मु’आवजे का एलान भी कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here