नई दिल्ली : मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान का नि’धन हो गया है। वे लंबे समय से बी’मार थे। इस संबंध में पुत्र चिराग पासवान ने ट्वीट कर जानकारी दी है। 74 साल की उम्र में रामविलास पासवान ने आ’खिरी सां’स ली है।

सियासी जगत में शो’क की लहर

चिराग ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है, आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं। Miss you Papa…

गौरतलब है कि रामविलास पासवान लंबे अंतराल से बी’मार थे। हाल ही में उनका हार्ट का ऑ’परेशन हुआ था। चिकित्सकों के मुताबिक अभी और भी स’र्जरी की जानी थी। फिलहाल इस खबर के सामने आने के बाद सियासी जगत में शो’क की लहर दौड़ गयी है। गौरतलब है कि उन्होंने कई सरकारों में मंत्री पद भी संभाला था। उन्हें द’लितों के बड़े नेता के तौर पर जाना जाता था। वे द’लितों के बीच काफी लोकप्रिय थे।

रामविलास पासवान के नि’धन के बाद नेताओं ने काफी दु’ख जताया है। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दु’ख जताया है और कहा कि ये मेरे लिए व्यक्तिगत क्ष’ति है। वे एक बड़े भाई की तरह थे। वे हंसते हुए बड़े सहज तरीके से बातों को सामने रखते थे। वे बिहार की राजनीति ही नहीं बल्कि देश की सियासत के बड़े पुरोधा थे लेकिन अब हमारे बीच न’हीं रहे। वे सवर्ण आ’रक्षण के भी पक्षधर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here