नई दिल्ली : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि CBSE 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हुई बैठक में ये बड़ा फैसला लिया गया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने बड़ी बात कही है। PM मोदी के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के साथ-साथ CBSE के चेयरमैन भी शामिल हुए।

PM मोदी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परीक्षा को लेकर बड़ी बात कही है और कहा है कि बच्चों की सेहत और सुरक्षा सर्वोपरि है लिहाजा बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते हैं लिहाजा CBSE 12वीं की परीक्षा को रद्द किया गया है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि बीते साल की तरह अगर कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं तो स्थिति अनुकूल होने पर CBSE द्वारा उन्हें ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा।

विदित है कि आज ही इस मुद्दे पर फैसला होना था। इससे पहले CBSE 10th की परीक्षा भी र’द्द हो गई थी। PM मोदी के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के साथ-साथ CBSE के चेयरमैन भी शामिल हुए। बैठक में शिक्षा मंत्रालय के दोनों सचिव भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here