खेल

Shubhman Gill : शुभमन गिल की इस काबिलियत के मुरीद हुए संजय मांजरेकर, महेन्द्र सिंह धोनी से कर दी तुलना

Shubhman Gill : हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium, Uppal, Hyderabad) में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये पहले वन-डे मुकाबले में शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने डबल सेंचुरी ठोक कर दुनिया को अपना दीवाना बना दिया है। शुभमन गिल (Shubhman Gill) की बल्लेबाजी देखकर पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) भी कायल हो गये हैं और उन्हें शुभमन गिल (Shubhman Gill) की एक खास काबिलियत पर गौर फरमाते हुए उनकी तुलना महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से कर दी है।

गिल के मुरीद हुए संजय मांजरेकर

शुभमन गिल (Shubhman Gill) के बारे में संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बड़ी बात कही है और ट्वीट करते हुए इसका जिक्र भी किया है। संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के मुताबिक गिल की छक्के लगाने की काबिलियत उन्हें बेहद पसंद आयी और उन्होंने शुभमन गिल (Shubhman Gill) की तुलना महेन्द्र सिंह धोनी से कर दी। संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) की माने तो जब मैंने धोनी को पहली बार देखा था तो अधिकतर सीधे ही छक्का मारते थे तो उन्होंने मुझसे कहा कि जब हिटिंग की बात आती है तो वह लगातार बने रहेंगे। मुझे लगता है कि शुभमन गिल (Shubhman Gill) के पास एक ही उपहार है। उनके लिए फिंगर क्रॉस्ड।

ये भी पढ़ें : INDvsNZ : मैच से पहले RRR स्टार जूनियर NTR से मिलने पहुंची टीम इंडिया, ‘नाटू-नाटू’ पर की मस्ती, देखें PHOTOS

संजय मांजरेकर और शुभमन गिल

मैदान पर छक्कों की बारिश

गौरतलब है कि शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने अपनी पारी का पहला छक्का अर्धशतक पूरा करने के लिए लगाया। इसके बाद जब दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे तो शुभमन गिल (Shubhman Gill) भी बड़ा शॉट खेलने से बच रहे थे लेकिन जैसे ही वो 150 के करीब पहुंचे तो उन्होंने विकराल रूप धारण कर लिया और 150 रन भी छक्के के साथ पूरा किया।

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant : टीम इंडिया को लगा त’गड़ा झ’टका, ऋषभ पंत को लेकर आयी नि’रा’शाजनक खबर

डबल सेंचुरी पूरा करने के बाद शुभमन गिल

छक्कों से पूरा किया माइलस्टोन

इसके बाद 200 के करीब पहुंचने पर उन्होंने (Shubhman Gill) फर्ग्यूसन के ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर दोहरा शतक पूरा किया। शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने 9 में आखिरी 7 छक्के पारी के आखिरी 10 ओवर में लगाए, इनमें अधिकतर शॉट्स उन्होंने सामने की तरफ खेले थे। भारत और न्यूजीलैंड (INDvsNZ) के बीच सीरीज का अगला मैच 21 जनवरी को रायपुर (Raipur) में खेला जाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button