रांची : बड़कागांव की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद की मु’श्किलें बढ़ती जा रही है। दरअसल, कांग्रेस MLA अंबा प्रसाद और विनोबा भावे यूनिवर्सिटी के कुलपति सहित 11 लोगों के खि’लाफ 48 लाख अ’वैध नि’कासी के मा’मले में FIR द’र्ज की गई है। ये FIR बड़कागांव थाने में द’र्ज हुई है।

’वैध नि’कासी मा’मले में फं’सी विधायक

कर्णपुरा कॉलेज के पूर्व प्राचार्य रामसेवक महतो द्वारा दा’यर किए गए मा’मले में कोर्ट के आदेश के बाद बड़कागांव थाना में यह प्रा’थमिकी द’र्ज की गई है। बड़कागांव थाना में मुकदमा संख्या 113/21 में बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, विनोबा भावे विश्वविद्यालय के वीसी डॉ. मुकुल नारायण देव, रजिस्ट्रार बंशीधर प्रसाद रुखैयार, डॉ. कौशलेंद्र कुमार, सुरेश महतो, संजय कुमार, कृति नाथ, विशेश्वर नाथ चौबे, कुमार महतो और अरविंद कुमार को अ’भियुक्त बनाया गया है।

ये है पूरा मा’मला

विदित है कि कॉलेज के शासी निकाय जिसमें अंबा प्रसाद, इंद्रजीत कुमार, टुकेश्वर प्रसाद, ज्योति जलधर समेत अन्य लोग थे, उन लोगों ने शासी निकाय की कार्यअवधि की समाप्ति के बाद भी बैठक की और 2019–20 में कॉलेज को मिलने वाले 48 लाख के सरकारी अनुदान की नि’कासी की। इस बैठक की अध्यक्षता अंबा प्रसाद ने की थी।

आ’रोप है कि शासी निकाय ने वित्तीय अ’नियमितता की है। इसी को लेकर झारखंड उच्च न्यायालय में एक मा’मला दा’यर किया गया था, जिसके बाद इस मा’मले में कोर्ट के आदेश के बाद FIR द’र्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here