Monday, October 18

‘बिहार में है ता’लिबानी सरकार’, तेजस्वी यादव का वि’वादि’त बयान, ग’रमा’ई सूबे की सियासत

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एकबार फिर बड़ा बयान दिया है और सत्ताधारी दल पर ती’खा नि’शाना सा’धा है। लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के छोटे लाल तेजस्वी यादव ने नीतीश (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली NDA सरकार को ता’लिबानि’यों की सरकार करा’र दिया है।

तेजस्वी ने सा’धा नि’शाना

मीडिया से मुखातिब होते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में ता’लिबानियों की सरकार चल रही है। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand singh) के बयान का समर्थन किया और कहा कि उन्होंने RSS को ता’लिबा’नी बताकर बिल्कुल सही कहा है। बीजेपी वाले तो ता’लिबानि’यों से बात भी कर रहे हैं।

इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि जहां बीजेपी की सरकार है, वहां समझिए कि सरकार ही ता’लिबा’नी चल रही है और जहां भाजपा की सरकार नहीं है, वहां संघी ता’लिबा’नी चल रही है।”

जगदा बाबू के बयान का समर्थन

विदित है कि बीते दिनों आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand singh) ने वि’वादि’त बयान देते हुए RSS यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना ता’लिबान के आ’तंकि’यों से की थी और कहा था कि ता’लिबा’न एक संस्कृति है, जो अफगानिस्तान में है लेकिन भारत में RSS एकतरह से भारत का ता’लिबा’न है, जो चूड़ी बेचने वाले, पं’चर बनाने वाले और अ’ल्पसंख्य’कों को बेवजह पी’टने का काम करता है।

बीजेपी की ती’खी प्र’तिक्रिया

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से ती’खी प्र’तिक्रि’या आयी। बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू (BJP MLA Gyanendra singh Gyanu) ने जगदानंद सिंह पर ती’खी टि’प्पणी करते हुए कहा कि जगदा बाबू ज’लील होकर भी थे’थरई कर रहे हैं, इन्हें तो ढ’कनी भर पानी में डू’बकर म’र जाना चाहिए।

उन्होंने दो टू’क शब्दों में कहा कि RSS एक राष्ट्रवादी संगठन है और देश के लिए काम करती है। जा’हिल आदमी भी RSS जैसी इतनी बड़े सामाजिक संगठन को ता’लिबा’न से नहीं जोड़ सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *