लखनऊ : यमुना एक्सप्रेस-वे पर विमान की इ’मरजेंसी लैं’डिंग (Emergency landing on the Yamuna Expressway) के बाद ह’ड़कंप म’च गया है। दरअसल, गुरुवार की दोपहर करीब सवा एक बजे आगरा-नोएडा की ओर ट्रैफिक सामान्य रुप से चल रहा था, तभी आसमान में विमान चक्कर काटने लगा और उसकी इ’मरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान पुलिस भी तुरंत ही मौके पर पहुंच गई।

बीच सड़क पर उतरा प्लेन

बताया जा रहा है कि इस चार्टर प्लेन का इंधन ख’त्म हो गया इसलिए आ’पात लैंडिंग करानी पड़ी। विमान को सड़क पर खड़ा देखकर गुजरने वाले लोग भी चौं’क गए और अपनी कारें रोक लीं। तस्‍वीरें खींचने लगे। आसपास के गांव के लोग भी विमान को देखने के लिए मौके पर जमा हो गये।

ये है पूरा मा’मला

दरअसल, अलीगढ़ में एक प्राइवेट कंपनी का एयर क्राफ्ट उड़ाने का ट्रेनिंग सेंटर है। इसी के एयर क्राफ्ट (सेशना फाइव टू) को पायलट जाग्रत सिंह, सहायक पायलट उदित गोयल के साथ लेकर नारनौल से अलीगढ़ के लिए जा रहे थे। अचानक इंजन में तेल की सप्लाई बं’द हो गई और एयर क्राफ्ट गि’रने लगा। पायलट जाग्रत सिंह ने सूझबूझ से काम लेते हुए एयर क्राफ्ट को थाना नौहझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन 72 के पास आ’पातकाल में उतार लिया। उस समय एक्सप्रेस वे खाली था और वाहन भी नहीं चल रहे थे।

हालांकि सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और फिर चार्टर प्लेन को सु’रक्षा घेरे में ले लिया। फिलहाल यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है। पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। पायलट और सह पालयट दोनों सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया, तकनीक ख’राबी आने के कारण एयर क्राफ्ट की इ’मरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। अभी पायलट तटकनीकी खटराबी को दूर करने के प्रयास में लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here