पटना : बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग SC-ST थाने में आज हाईवोल्टेज ड्रा’मा देखने को मिला, जहां प्रदेश के एक वरिष्ठ IAS अफसर के’स दर्ज कराने थाने पहुंच गये लेकिन FIR द’र्ज कराने के लिए उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ा।

SC-ST थाने में चला हा’ईवोल्टेज ड्रा’मा

दरअसल, बिहार के पूर्व गृह सचिव सुधीर कुमार ने 36 पन्नों का आवेदन थानेदार को दिया लेकिन आवेदन को पढ़ने के बाद थानाध्यक्ष का दिमाग घूम गया और वे वहां से आवेदन लेकर निकल गये, जिसके बाद घंटों IAS अफसर को थाने में इंतजार करना पड़ा। वे थानाध्यक्ष के चैंबर में ही 4 घंटे से अधिक तक इंतजार करते रहे।

हालांकि इस दौरान इसकी भनक मीडिया को लग गई। जब मीडिया वहां पहुंची तो IAS अधिकारी ने कहा कि थानाध्यक्ष आवेदन की कॉपी लेकर कहां गये हैं, उन्हें भी पता नहीं। समझ सकते हैं कि बिहार में कानून का राज है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर तं’ज कसते हुए कहा कि यहां के’स दर्ज कराने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। वे कब आएंगे, ये पता नहीं है।

SC-ST थाने में ड्रा’मा

दरअसल, सुधीर कुमार शनिवार को SC-ST थाने में 36 पेज का जो आवेदन सौंपा, उसे पढ़कर थानेदार का भी दिमाग घूम गया। सूत्रों के मुताबिक वे आवेदन लेकर बड़े अधिकारियों के पास चले गये। कहा जा रहा है कि इस आवेदन में उन्होंने मुख्यमंत्री समेत कई अधिकारियों पर गं’भीर आ’रोप लगाए हैं और FIR द’र्ज करने की मांग कर रहे हैं।

इधर, मा’मला तू’ल पकड़ने के बाद मीडिया का ज’मावड़ा लग गया, जिसके बाद दूसरे थानों के थानेदारों को भी वहां भेज दिया गया और IAS अधिकारी से कहा गया कि वे घर जाएं, उनके आवेदन पर का’र्रवाई होगी लेकिन वे FIR द’र्ज करने पर अ’ड़े रहे, जिसके बाद SC-ST के थानेदार के वहां पहुंचने के बाद आवेदन की एक कॉपी पर रिसीविंग दी गई। तब वे जाने को तैयार हुए।

कौन हैं सुधीर कुमार

विदित है कि साल 2017 में कर्मचारी चयन आयोग घो’टाला हुआ था, तब एग्जाम होने से पहले ही क्वेश्चन पेपर ली’क हो गया। इस मा’मले की जां’च के बाद तत्कालीन अध्यक्ष सुधीर कुमार को दो’षी पाया गया और फिर 24 फरवरी 2017 को गि’रफ्तार कर उन्हें जे’ल भेज दिया गया था। इसके बाद स’स्पेंड भी कर दिया गया था। साढ़े 3 साल तक जे’ल में रहने के बाद उन्हें अक्टूबर में बेल मिला, जिसके बाद उन्हें नि’लंबन मुक्त कर राजस्व पर्षद का सदस्य बनाया गया था। सुधीर कुमार 22 फरवरी 2022 को पद से रिटायर होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here