रक्सौल : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय इग्नू की जून 2020 की सत्रांत परीक्षा सभी कार्यक्रमों के लिए स्थानीय केसीटीसी कॉलेज में प्रारंभ हो गई है। उक्त जानकारी देते हुए रक्सौल केसीटीसी कॉलेज इग्नू के समन्वयक सह परीक्षा अधीक्षक प्रो. डॉक्टर अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि परीक्षा 17 सितंबर से शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। उन्होंने कहा कि इस केंद्र पर 639 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं । परीक्षा शांतिपूर्ण क’दाचा’र मु’क्त हो रही है। 

बनाए गये कुल 10 परीक्षा केन्द्र

दरभंगा क्षेत्रीय केंद्र  के अंतर्गत कुल 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें से रक्सौल केसीटीसी कॉलेज एक है। प्रोफेसर सिन्हा ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग एवं भारत सरकार द्वारा जारी किए गए अन्य निर्देशों का गंभीरता से पालन किया जा रहा है। इस परीक्षा में सिर्फ अंतिम वर्ष के छात्र बैठ रहे हैं। यह परीक्षा जून में होने वाली थी लेकिन वह भी महामारी के कारण इसे बढ़ाकर सितंबर में किया गया है । परीक्षा की प्रत्येक सत्र में परीक्षा हॉल को सेनेटाइज किया जा रहा है। सभी विद्यार्थी मास्क लगाकर परीक्षा दे रहे हैं ।

दरभंगा क्षेत्रीय केंद्र के सहायक निदेशक डॉ. राजीव रंजन ने चल रही परीक्षा का अचानक निरीक्षण किया और परीक्षा की शांतिपूर्ण एवं व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया । उन्होंने कहा कि यह परीक्षा बहुत कठिन समय में ली जा रही है। इसमें प्रत्येक परीक्षार्थी को सहयोग करने की आवश्यकता है । उन्हें  अपने स्वास्थ्य की रक्षा के लिए स्वयं पहल करने की आवश्यकता है। इग्नू ने छात्रों के हित में परीक्षा कराने का निर्णय किया । उन्होंने कहा कि रक्सौल की परीक्षा अच्छी तरह क’दाचा’र मु’क्त हो रही है । जांच के क्रम में एक विद्यार्थी क’दाचा’र में लिप्त नहीं पाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here