पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार प्रत्याशियों के नामों का एलान हो रहा है। इस बीच लोजपा भी पूरे द’मख’म के साथ मैदान में उतर रही है। चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने भी प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। उम्मीदवारों की इस लिस्ट पर गौर करें तो चिराग ने र’णनी’ति के तहत मैथिली ब्राह्मण के साथ-साथ भूमिहारों और दलितों पर भी दां’व खेला है।

’णनी’ति के तहत उतारे प्रत्याशी

लोक जनशक्ति पार्टी ने दूसरी सूची में 26 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है। गौर करने वाली बात ये है कि चिराग ने अबतक करीब 20 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया है। दोनों लिस्टों को मिला दें तो अबतक 16 महिलाओं को लोजपा ने प्रत्याशी बनाया है। फिलहाल दूसरी लिस्ट में गोविंदगंज से राजू तिवारी मैदान में होंगे।

ये है लोजपा की लिस्ट

वहीं, दूसरे क्षेत्रों की बात करें तो भोरे (सु) सीट से पुष्पा देवी को उम्मीदवार बनाया है और मुकाबले को काफी रोचक बना दिया है। वहीं, कुचायकोट से रवि पाण्डेय प्रत्याशी हैं। शिवहर से विजय कुमार पाण्डेय, बेलसंड से मो. नसीर अहमद, बेनीपुर से कमल राम विनोद झा, कांटी से विजय प्रसाद सिंह, हथुआ से रामदर्शन प्रसाद उर्फ मुन्ना कि’न्नर, जीरादेई से विनोद तिवारी मुख्य प्रत्याशी हैं।

शुक्रवार को जारी लिस्ट में 5 सीटों पर एलजेपी और भाजपा में फ़्रेंड्ली फ़ा’इट होगी। दूसरे चरण में दो सीटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है। दूसरे चरण में लोजपा ने पार्टी के नए और पुराने कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में उतारा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here