न्यूज डेस्क : वैश्विक म’हामारी कोरोना वायरस से दुनिया भर में हा’हाकार म’चा हुआ है। इस बीच एक और ड’राने वाली खबर सामने आ रही है कि चीन में एक और नया वायरस (New Virus in China) मिला है। बताया जा रहा है कि चीन में पहली बार इंसान में बर्ड फ्लू (Bird Flu) का नया स्ट्रेन पाया गया है।

दुनिया भर में म’चा ह’ड़कं’प

नेशनल हेल्थ कमीशन यानी NHC ने इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि 41 साल के एक शख्स में बर्ड फ्लू (Bird Flu) का H10N3 स्ट्रेन पाया गया है। वह चीन के जियांगसू प्रांत का रहने वाला है। फिलहाल इस खबर के सामने आने के बाद कोरोना से क’राह रही दुनिया में एकबार फिर ह’ड़कं’प म’च गया है।  

NHC के मुताबिक बु’खार और दूसरे तरह के लक्षण के बाद पी’ड़ित को 28 अप्रैल को अस्पताल में भ’र्ती कराया गया था। इसके ठीक महीनेभर बाद यानी 28 मई को उसमें H10N3 स्ट्रेन पाया गया। हालांकि इस संबंध में NHC ने अधिक जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया है लेकिन इतना जरूर बताया है कि यह इं’फेक्शन मुर्गियों से इंसान में पहुंचा है।

वहीं, NHC का मानना है कि H10N3 स्ट्रेन अधिक पावरफुल नहीं है और इसके फै’लने का ख’तरा कम है। बताया जा रहा है कि H10N3 स्ट्रेन से सं’क्रमित शख्स की हालत स्थिर है और जल्द ही अस्पताल से उसे छु’ट्टी मिल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here