Friday, November 26

बिहार : पुलिस टीम पर एकबार फिर जा’नलेवा ह’मला, पुलिस वैन में तो’ड़फो’ड़, रा’इफल लू’टने की भी कोशिश

मुजफ्फरपुर : बिहार में पुलिस टीम पर एकबार फिर ह’मला हुआ है। सरकारी जमीन से अ’तिक्रम’ण हटाने पहुंची पुलिस पर अ’तिक्रमणका’रियों ने ह’मला कर दिया और पुलिस वैन पर जमकर प’त्थर ब’रसाए। इस दौरान पुलिस की गाड़ी भी क्ष’तिग्रस्त हो गई।

पुलिस टीम पर जा’नले’वा ह’मला

कहा ये भी जा रहा है कि इस ह’मले के दौरान पुलिसकर्मियों से रा’इफल छी’नने की कोशिश की गई। वहीं, अ’तिक्रमणका’रियों के इस ह’मले में सीओ, थानाध्यक्ष समेत कुल 6 पुलिसकर्मी चो’टिल हो गये हैं। ये पूरी घ’टना मुजफ्फरपुर के कथैया थाना क्षेत्र के सघनपुरा गांव में हुई है।

क’ब्जा ह’टाने गई पुलिस को अ’तिक्रमणका’रियों का आ’क्रोश देखकर जा’न बचाकर भा’गना पड़ा। इस संबंध में सीओ ने हरदी के पैक्स अध्यक्ष समेत 19 को ना’मजद और 200 अज्ञात के खि’लाफ FIR द’र्ज कराया है। वहीं, ह’मलाव’रों की गि’रफ्तारी के लिए ता’बड़तो’ड़ छा’पेमारी की जा रही है।

ये है पूरा मा’मला

आपको बता दें कि ये पूरा मा’मला अ’तिक्रम’ण से जुड़ा हुआ है। दशकों से सड़क किनारे तीन एकड़ 90 डिसमिल सरकारी भूमि पर पक्का निर्माण बनाकर रह रहे अ’तिक्रमणकारि’यों को माइकिंग से क’ब्जा खाली करने की चे’तावनी देते हुए सामान को हटा लेने के लिए कहा था। नहीं मानने पर प्रशासन जेसीबी से अ’तिक्रम’ण ह’टाने लगा। अ’तिक्रमणकारि’यों ने इसका वि’रोध शुरू कर दिया।

अ’तिक्रमण खाली कराने के बाद जैसे ही पुलिस टीम गाड़ी में बैठी, ई’ट-प’त्थरों से ह’मला कर दिया गया। इससे अंचल गार्ड रामयश पाण्डेय गं’भीर रूप से ज’ख्मी हो गए। सीओ अरविंद कुमार अजित, थानाध्यक्ष संतोष कुमार रजक, सीआई अश्विनी कुमार को भी चो’ट आई है। मोतीपुर के सीईओ अरविंद कुमार अजीत का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर वह सरकारी जमीन से क’ब्जा हटाने गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *