पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान बक्सर, भोजपुर, भभुआ और रोहतास पहुंचे। उन्होंने कई जनसभाओं को संबोधित किया और प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में जनता से वोट मांगा। इस दौरान पप्पू यादव के साथ चन्द्रशेखर आज़ाद भी मौजूद रहें।

पप्पू यादव की ता’बड़तो’ड़ सभा

इस मौके पर पप्पू यादव ने कहा कि हमने अपना प्रतिज्ञा पत्र हाईकोर्ट से एफिडेविट कराने के बाद जारी किया है। हम आप से 3 साल का समय मांग रहे हैं। हमारा नारा है 3 साल बनाम 30 साल। अगर 3 साल में बिहार को एशिया का नंबर एक राज्य नहीं बनाया तो इ’स्तीफा दे देंगे।

नीतीश कुमार पर किया प्र’हा’र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ह’मला बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार न बा’ढ़ में घर से बाहर निकलते है और न ही चमकी बु’खार में पी’ड़ितों से मिलते हैं। वो जब सत्ता में आए थे तो उन्होंने कहा था कि बिहार से प’लायन नहीं होने देंगे लेकिन आज हर साल लाखों युवा रोजगार की त’लाश में दूसरे राज्यों में जाने को मजबूर हैं। एक भी युवा को रोजगार नहीं मिला। 15 वर्षों में न कोई फैक्ट्री लगी और न ही रोजगार के अन्य अवसरों का विकास हुआ और नीतीश कुमार बताएं कि विशेष राज्य के पैकेज का क्या हुआ?

जनता के बीच काम का ब’खान

पप्पू यादव ने कहा कि जब कोटा में छात्र और दूसरे राज्यों में प्रवासी श्रमिक फं’से हुए थे, तब मैंने बस और ट्रेन का किराया देकर उन्हें वापस बिहार लाया। मुख्यमंत्री ने तो हाथ खड़े कर दिए थे। कोरोना वायरस महामारी के समय हमने जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाया। आज जो नेता वोट मांगने आ रहे हैं वो बा’ढ़ में कहां थे, जब जनता प’रेशा’न थी।

राज्य में अ’परा’ध में ब’ढ़ोत’री का आ’रोप लगाते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि गरीबों और द’लितों के खिलाफ अ’पराध बढ़ते जा रहे है। का’नून व्यवस्था का नाम की कोई चींज नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here