नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिल्ली एम्स में कोरोना का टीका लगवा लिया है। इस संबंध में प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा की और एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें वे कंधे पर असम का गमछा लटकाए हुए हैं तो वहीं पुडुचेरी और केरल की नर्सों ने उन्हें वैक्सीन लगाई। पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाकर वि’रोधियों को क’रारा जवाब दिया है।

लोगों से की ये विशेष अपील

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है और कहा है कि ‘मैंने एम्‍स में COVID-19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली। उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना म’हामारी के खि’लाफ वैश्विक ल’ड़ाई को मजबूत करने के लिए काम किया है। मैं उन सभी से अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, वे इसे जरूर लें। आइए, हम सब साथ मिलकर भारत को COVID-19 मुक्त बनाएं।’ 

पुडुचेरी की नर्स ने लगाया वैक्सीन

पीएम मोदी ने भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सिन’ वैक्‍सीन लगवाई है। बता दें कि कोवैक्सिन नामक टीके को भारत बायोटेक ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ मिलकर विकसित किया है। पीएम मोदी को पुडुचेरी की नर्स पी. निवेदा ने कोरोना वैक्सीन लगाई। इस मौके पर एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी मौके पर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here