Friday, November 26

बिहार बीजेपी के इस युवा नेता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, 4 अन्य नेताओं को भी मिला राष्ट्रीय दायित्व

पटना : सियासी गलियारे से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। बिहार बीजेपी के एक युवा चेहरे को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बीजेपी के युवा चेहरा ऋतुराज सिन्हा को राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है। इस संबंध में लेटर भी जारी कर दिया गया है।

ऋतुराज सिन्हा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

देश के पांच नेताओं को बीजेपी ने राष्ट्रीय प्रभार दिया है, जिसमें बिहार से ऋतुराज सिन्हा का नाम है। साल 2014 और साल 2019 लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले ऋतुराज सिन्हा को अहम चुनावी रणनीतिकार माना जाता है। नये जिम्मेदारियों के तहत महाराष्ट्र के विनोद तावडे को राष्ट्रीय महामंत्री, झारखंड की आशा लाकड़ा को राष्ट्रीय सचिव, पश्चिम बंगाल के भारती घोष को राष्ट्रीय प्रवक्ता और शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है।

2005 से हैं सियासत में

विदित है कि ऋतुराज सिन्हा साल 2005 से ही सियासी पिच पर अपनी पारी खेल रहे हैं और सक्रिय हैं। इन्हें 2014 लोकसभा चुनाव में फ्रंट लाइन पर काम करते दिखे। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इनको कैंपेन कमेटी में बड़ी भूमिका दी गई थी। 2015 में अमित शाह ने प्रचार अभियान समिति के सदस्य के तौर पर दायित्व सौंपा था।

साल 2017 से 2020 के बीच नित्यानंद राय की प्रदेश कमेटी में बतौर प्रदेश पदाधिकारी भी काम कर चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में नेशनल कैंपेन कमेटी के सदस्य बनाए गए। इस कमेटी में 8 सदस्य थे, जिसका नेतृत्व अरुण जेटली तब कर रहे थे।

बिजनेसमैन भी हैं ऋतुराज सिन्हा

साल 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान ऋतुराज सिन्हा भाजपा के मेनिफेस्टो आत्मनिर्भर बिहार के सूत्रधार के तौर पर सामने आए और उन्होंने मेनिफेस्टो में कई सारी ऐसी चीजों को शामिल करवाया, जिससे भाजपा को आम लोगों से कनेक्ट करने में बड़ी मदद मिली, जिसका नतीजा भी निकल कर आया। वे एक सफल बिजनेसमैन हैं। इन्हें नेशनल कैडेट कोर के पुनर्गठन और आधुनिकीकरण के लिए काम करने वाली कोर कमेटी का सदस्य बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *