SPORTS DESK : टीम इंडिया के पूर्व वि’स्फोट’क बल्लेबाज और सि’क्स’र किं’ग युवराज सिंह की एकबार फिर मैदान पर वापसी हो सकती है। जी हां, युवराज सिंह क्रिकेट मैदान पर वापसी करने को आ’तुर हैं। उन्होंने अपने फैसले के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को चिट्ठी लिखी है और इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने की इजाजत मांगी है।  

क्रिकेट मैदान पर होगी युवी की वापसी!

दरअसल, कहा जा रहा है कि हाल ही में युवराज सिंह ने लॉकडाउन के दौरान अपनी घरेलू टीम पंजाब के युवा क्रिकेटरों की मदद की थी और कई दिन साथ में गुजारने के साथ ही अहम टिप्स दिए थे। बकौल युवी, ‘मुझे युवाओं के साथ समय बिताने में मजा आया। मैंने खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में सभी से बात की।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन युवाओं को समझाने और बताने के लिए उन्हें नेट्स पर उतरना पड़ा, जहां अच्छी बात ये रही कि वे गेंट को शानदार तरीके से अब भी हिट कर रहे थे जबकि पिछले साल ही उन्होंने क्रिकेट को अ’लवि’दा कह दिया है। गेंद पर शानदार हिट के बाद उनका कांफिडेंस फिर से लौटा है।

पुनीत बाली ने की युवी से गुजारिश

युवराज सिंह की माने तो क्रिकेट मैदान पर वापसी को लेकर पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिन पुनीत बाली ने उनकी बॉल हिटिंग एबिलिटी को फिर से देखकर कहा कि वे रिटायरमेंट से वापसी पर विचार कर सकते हैं। युवी ने अपने फैसले के बारे में कहा कि मुझे इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि मैं वापसी पर विचार कर रहा हूं। बाली को टाल नहीं सकता था और 3-4 सप्ताह तक मैंने इस पर विचार किया है। चूंकि जब तक BCCI से मुझे मंजूरी नहीं मिल जाती, तब तक मैं घरेलू क्रिकेट (पंजाब के लिए) नहीं खेल सकता। अगर अनुमति मिल जाएगी तो मैं सिर्फ T20 ही खेलूंगा।

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने अबतक टीम इंडिया के ले 40 टेस्ट, 304 एकदिवसीय मैच और 58 टी-20 मैच खेले हैं। वे साल 2011 के वर्ल्ड कप के हीरो भी थे। उन्होंने साल 2019 में क्रिकेट से संन्यास लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here